Headphones - Up to 60% off


लव डेथ एंड रोबोट्स – 3 रिव्यू |love loss of life and robots season 3 evaluate in hindi –

लव डेथ एंड रोबोट्स -3 यह एक वयस्क एनिमेटेड एंपोलौजी स्ट्रीमिंग टेलिव्हिजन श्रंखला (वेब सीरीज) है। इस सीरीज का तीसरा सीजन 20 मई 2022 को नेटफ्लिक्स इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित हुआ है। इसे टीम मिलर द्वारा बनाया गया है।

❤️❌📻 इसका इमोजी के रूप में प्रतिनिधित्व किया गया है। इस सिरीज का निर्माण स्टूडियो ब्लर द्वारा किया गया है। इसमें stand-alone एपिसोड होते हैं।  जिन में अलग-अलग कथा और अलग-अलग एनिमेशन होते हैं।

लव डेथ एंड रोबोट्स

यह एनिमेशन विभिन्न देशों के विभिन्न एनीमेशन स्टूडियो द्वारा निर्मित होते हैं। विशेष रूप से इन एनिमेशन में एक्शन, कॉमेडी, हॉरर, साइंस फिक्शन, फेंटेसी एंड फ्लोज इन शैलीयों का उपयोग होता है। इस सीरीज का प्रत्येक एपिसोड टाइटैनिक विषयों के विषयो से जुड़ा हुआ होता है। हालांकि प्रत्येक एपिसोड में सभी शैलीआ शामिल नहीं होती है। जेनिफर मिलर के साथ मिलर जोशुवा डोनन, डेविड फिंचर और जेनिफर मिलर ने निर्माता और शोरुनर के रूप में कार्य किया है। यह सीरीज इसकी ओरिजिनल भाषा अंग्रेजी के साथ साथ हिंदी में भी उपलब्ध है।

इस सीरीज के सभी एपिसोड थर्टी फाइव है। इनमें से तीसरे सीजन में 9 एपिसोड है। बाकी पहले सीजन में 18 और दूसरे सीजन में 8 एपिसोड है। इन सभी एपिसोड का रनिंग टाइम है 6 – 21 मिनट तक है। यह सीरीज 1981 की एनिमेटेड साइंस फिक्शन फिल्म हेवी मेटल से प्रेरित और फींचर और मिलर लंबे डेवलपमेंट की फिर से की हुई कल्पना है। जिसे मूल फिल्म को फिर से आज की तकनीक और आज के पीढ़ी के लिए अनुकूल पहले से बेहतर रूप में बनाने की योजना बनाई। हालांकि यह परियोजना 11 वर्षों तक विकास में थी।

तब तक कि जब तक नेटफ्लिक्स ने इसके वितरक बनने के लिए हा नहीं भरी। लेकिन नेटफ्लिक्स ने इसे फिल्म के बजाय इसे टेलिविजन सीरीज के रूप में प्रदर्शित किया। तीनों सिजन में से एक सीजन एक लघु फिल्म थ्री रोबोट्स का सीक्वल था। इस शो को आलोचकों द्वारा खूब प्रशंसा मिली है। प्रत्येक एपिसोड के एनिमेशन शैली, रचनात्मकता, विविध कहानी और विषयों के लिए सराहा गया है। इस सीरीज की प्राइम टाइम क्रिएटिव आर्ट्स एमी अवार्ड से कई पुरस्कार जीते हैं।

एनीमेटेड सीरीज में स्टैंडअलोन एपिसोड होते हैं। सभी एपिसोड 22 मिनट से कम लंबे होते हैं और उन्हें विभिन्न कलाकारों और कर्मचारियों द्वारा निर्मित किया हुआ होता है, हालांकि कुछ कुछ एपिसोड कुछ क्रु सदस्यो को साझा कर सकते हैं। सीरीज के एपिसोड का शीर्षक प्रत्येक एपिसोड के तीन उपरोक्त विषयों के विषयगत संबंध को संदर्भित करता है। हालांकि प्रत्येक एपिसोड में सभी तीन तत्व नहीं होते हैं।

लव डेथ एंड रोबोट्स – 3 कहाणी

इस सिरिज के सभी एपिसोड की कहाणीया एक दुसरे से अलग अलग है। सभी कहाणीया बहोतही रोचक है।

थ्री रोबोट्स : एग्जिट स्ट्रॅटेजी (एपिसोड – 1)

के इस एपिसोड को पैर्ट्रिक ओसबोर्न ने निर्देशित किया है और इसे ब्लर स्टुडिओ ने इसे बनाया है। इस एपिसोड की लंबाई 17 मिनट है।

के – वीआरसी, एक्सबीओटी 4000 और 11-45-जी यह तीन रोबोट एक और पोस्ट – एपोकैलिक यात्रा शुरु करते है। वे तीनों उन साइटों की जांच करते है। जहां विभिन्न सामाजिक वर्गों के मानवता के अवशेषोंने सर्वनाश से बचने की कोशिश की खुब कोशिश की और उसमें वह असफल रहे।

गरीब लोगों के लिए एक आदिम  अस्तित्ववादी शिविर, एक पुराने तेल रिग को अमीरों के लिए एक लग्जरी रिसोर्ट में नवीनीकृत करके निर्माण किया गया और एक पुरब में आत्मनिर्भर बंकर सरकारी अधिकारियों के लिए बनाया गया। वह तीनों रोबोट मानव विफलता के कई कारणों का पता लगाते हैं।

लव डेथ एंड रोबोट्स
लव डेथ एंड रोबोट्स

पहला कारण यह होता है कि सभी जानवरों का भोजन न मिलने पर विलुप्त होना, गरीब अस्तित्ववादी लोगों के बीच अन्न पानी और जरूरत के चीजों के लिए आपस में संघर्ष को निर्माण करना दूसरा कारण आम लोगों द्वारा एआई पर अधिक निर्भर रहना जिसका परिणाम अंततः विद्रोह करने पर उल्टा पड़ गया जिससे रोबोट विद्रोह शुरू हो गया।

तीसरा कारण है कि सरकारी अधिकारियों का अति आत्मविश्वास है जिन्होंने एक बंकर में दुनिया के सर्वनाश का इंतजार करने की कोशिश की केवल एक कवक के बाद उनके हाइड्रोपोनिक फसलों को तबाह करने के बाद नरभक्षण का सहारा लिया।

बैड ट्रव्हलींग (एपिसोड – 2)

इस एपिसोड को डेव्हिड फिंचर ने निर्देशित किया है और इसे ब्लर स्टुडिओ ने इसे बनाया है। इस एपिसोड की लंबाई 21 मिनट है।

एक विशाल आदमखोर क्रस्टेशियन जिसको थानापॉड कहा जाता है, वह समुंदर मे जहाज पर हिंसक रूप से चढ़ता है, जहाज की पकड़ पर कब्जा करने से पहले वह जहाज के अधिकांश मानव दल को मार डालता है और वह थानापॉड जहाज के निचले हिस्से में चला जाता है। जहाज के सारे लोग जहाज के नाविक टोरिन को इसके साथ बातचीत करने के लिए मजबूर किया जाता है और उसे निचे भेजा जाता है।

टोरिन डरते हुए निचे चला जाता है, वह वहां पर देखता है कि मारे गए क्रूमेन के शरीर को नियंत्रित करने वाला थानापॉड वहां पर होता है। टोरिन पर हमला करने की वजह वह उसे पास के फीडिन द्वीप पर ले जाने की मांग करता है, जहां यह संभवतः पहले से न सोचा आबादी को खिलाएगा।

टॉरिन ने बदले में यह वादा किया कि उनके जीवन को बख्शा जाएगा। हालांकि, वह चालक दल से वोट देने के लिए कहता है कि क्या थानपोड की मांगों से सहमत होना है या इसे एक दूर निर्जन द्वीप पर छोड़ कर छल करना है (एक लंबी यात्रा में उनके जीवित रहने की संभावना कम होगी)।

टॉरिन तब दो चालक दल को मार डालता है जिन्होंने खुद को बचाने के लिए आबादी वाले द्वीप पर इसे छोड़ने के लिए मतदान किया और समय खरीदने के लिए अपने शरीर को थानपोड में खिला दिया। हालांकि, थानपोड अपनी नवजात संतानों को खिलाने के लिए अधिक भोजन की मांग करता है।

जब चालक दल विद्रोह करता है, तो टोरिन उन्हें मार देता है और उन सभी को थानपोड को खिलाता है, जिसमें एक अकेला चालक दल भी शामिल है जिसने खुद को बाहर रखा था। टॉरिन ने खुलासा किया कि प्रत्येक चालक दल के सदस्य ने फेडिन द्वीप के लिए मतदान किया और खुद को अनगिनत अन्य लोगों के सामने रखा। फिर वह जहाज की पकड़ में शार्क के तेल को आग लगा देता है और एक जीवनरक्षक नौका में भाग जाता है, प्रतीत होता है कि थानपोड और उसके बच्चे को मार रहा है।

द व्हेरी पल्स औफ द मशीन (एपिसोड – 3)

इस एपिसोड को इमिली डिन ने निर्देशित किया है और इसे पोलिगन पिच्चर स्टुडिओ ने इसे बनाया है। इस एपिसोड की लंबाई 17 मिनट है।

एक एसईवी दुर्घटना के कारण उसके साथी बर्टन की मौत के बाद अंतरिक्ष यात्री मार्था किवेलसन आईओ की सतह पर अकेली रह गई है। घटती ऑक्सीजन और अपने अंतरिक्ष स्टेशन से घंटों दूर समर्थन के साथ, किवेलसन ने बर्टन के शरीर को चंद्रमा के पार वापस उनके लैंडिंग क्राफ्ट में खींचने का प्रयास किया।

टूटे हाथ के दर्द को सुन्न करने के लिए मॉर्फिन लेने के बाद, किवेलसन को मतिभ्रम का अनुभव होने लगता है। वह सुनती है कि आईओ खुद बर्टन के माध्यम से उससे बात कर रहा है, जिससे उसकी बातचीत उत्तेजित हो गई है।

समय पर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए बेताब, वह एम्फ़ैटेमिन लेती है, जिससे उसका मतिभ्रम बिगड़ जाता है। वह अंततः चंद्रमा को एक मशीन के रूप में देखने के लिए आती है जिसका उद्देश्य बेहोश होने से पहले “जानना” है। महत्वपूर्ण ऑक्सीजन स्तरों के साथ जागने पर, किवेलसन थर्मल तरल की एक नदी में कूद जाती है और प्रतीत होता है कि चंद्रमा में आत्मसात हो जाती है, यह सुझाव देती है कि उसके मतिभ्रम वास्तव में वास्तविक हैं। उसकी आवाज़ को बाद में पृथ्वी के स्टेशन पर वापस रिपोर्ट करते हुए सुना गया।

नाईट औफ द मिनी डेड (एपिसोड – 4)

इस एपिसोड को रौबर्ट बीसी एंडी लिओन ने निर्देशित किया है और इसे बीयुसीके स्टुडिओ ने इसे बनाया है। इस एपिसोड की लंबाई 7 मिनट है।

सींग वाले किशोरों की एक जोड़ी रात में एक चर्च और कब्रिस्तान को अपवित्र करती है, गलती से मृतकों को उठाती है और एक ज़ोंबी सर्वनाश का कारण बनती है।  ज़ॉम्बीज़ की भीड़ तेज़ी से पूरे ग्रह में जनसंख्या केंद्रों पर हावी हो जाती है, जिससे अधिकांश मानवता का सफाया हो जाता है। जैसे ही दुनिया अराजकता में बदल जाती है, शेष मनुष्य वापस लड़ने की कोशिश करते हैं, लेकिन इसके बजाय एक परमाणु ऊर्जा स्टेशन के नष्ट होने पर उत्परिवर्ती लाश को जन्म देते हैं।

उन्हें रोकने में असमर्थ, संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति अंततः अमेरिकी शस्त्रागार में हर परमाणु मिसाइल लॉन्च करते हैं, जो अन्य देशों को भी अपने संबंधित परमाणु मिसाइलों को लॉन्च करने के लिए प्रेरित करता है।  पृथ्वी पर बड़े पैमाने पर परमाणु सर्वनाश को गांगेय घटनाओं के पैमाने पर एक तुच्छ गोज़ से थोड़ा अधिक के रूप में दर्शाया गया है।

किल टिम कील (एपिसोड – 5)

इस एपिसोड को जेनिफर युह नेलसन ने निर्देशित किया है और इसे टिटमाऊस स्टुडिओ ने इसे बनाया है। इस एपिसोड की लंबाई 13 मिनट है।

सार्जेंट के नेतृत्व में ग्रीन बेरेट्स की एक टीम।  नीलसन को रहस्यमय हत्याओं की जांच के लिए भेजा जाता है, केवल साइबरनेटिक रूप से उन्नत ग्रिजली भालू के साथ आमने-सामने आने के लिए। SFC मॉरिस के उन्हें बचाने से पहले दस्ते ने अपने कुछ सदस्यों को खो दिया। मॉरिस बताते हैं कि उन्नत सैन्य हथियार विकसित करने के लिए एक गुप्त सीआईए प्रयोग के हिस्से के रूप में भालू को विकसित किया गया था, लेकिन वह दुष्ट हो गया।

बचे हुए लोग मॉरिस के साथ गुप्त भूमिगत आधार पर वापस लौटते हैं ताकि उसके निवासियों का नरसंहार किया जा सके। तीनों ने भालू को लुभाने की योजना बनाई लेकिन आधार के अंदर उसकी स्थिति का गलत अनुमान लगाया।

एक घात के बाद, जिसमें मॉरिस की जान चली जाती है, नीलसन और एक अन्य सदस्य, मैसी, अतिरिक्त हथियारों के साथ भालू को नीचे गिराने का प्रबंधन करते हैं। इसके बजाय यह एक आत्म-विनाश तंत्र को सक्रिय करता है जो पूरे आधार को नष्ट कर देता है, उन्हें मार देता है।

स्व्रम (एपिसोड – 6)

इस एपिसोड को टिम मिलर ने निर्देशित किया है और इसे ब्लर स्टुडिओ ने इसे बनाया है। इस एपिसोड की लंबाई 17 मिनट है।

साइमन एफ्रिल दो साल के अनुसंधान मिशन के हिस्से के रूप में एक विदेशी तारा प्रणाली के लिए आता है जो एक कीटभक्षी जाति का निवास करता है जिसे केवल झुंड के रूप में संदर्भित किया जाता है। एक अन्य मानव शोधकर्ता, गैलिना मिर्नी के साथ जुड़कर, दोनों झुंड के छत्ते के आंतरिक कामकाज का पता लगाते हैं, जो कई जातियों और छत्ते में अवशोषित अन्य विदेशी प्रजातियों से बना है, प्रत्येक झुंड के छत्ते के पारिस्थितिकी तंत्र को बनाए रखने में एक विशिष्ट भूमिका निभाते हैं।

अपने शोध के लिए साइमन का असली लक्ष्य सामने आया है: झुंड की आनुवंशिक जानकारी को प्राप्त करना और उसका दोहन करना, इसे कृत्रिम फेरोमोन के साथ जोड़कर मनुष्यों को विस्तार करने में मदद करने के लिए एक नया, अधिक सहायक झुंड बनाना। प्रारंभिक अस्वीकृति के बावजूद, गैलिना उसकी सहायता करने का विकल्प चुनती है जब तक कि घोंसला अप्रभावित रहता है। जैसे-जैसे समय बीतता है दोनों के बीच घनिष्ठता बढ़ती जाती है।

हालाँकि, प्रयोग छत्ते से एक शत्रुतापूर्ण प्रतिक्रिया को ट्रिगर करते हैं, जो एक नई, सर्वोच्च बुद्धिमान जाति का निर्माण करता है। खुद को झुंड के रूप में संदर्भित करते हुए, यह बताता है कि कैसे छत्ता ने बुद्धिमान प्रजातियों को अतीत में खतरों के रूप में अवशोषित किया और उन्हें सहजीवी प्रजातियों में कम कर दिया, जो मनुष्यों के साथ ऐसा करने की योजना बना रहा था।

झुंड साइमन को अपनी बुद्धिमत्ता को तब तक बनाए रखने की पेशकश करता है जब तक वह उसकी सेवा के लिए नए मनुष्यों को पैदा करने के लिए सहमत होता है।  वह इस प्रस्ताव को एक चुनौती के रूप में स्वीकार करता है, और जोर देकर कहता है कि मानव जाति कभी भी परजीवियों में परिवर्तित नहीं होगी।

लव डेथ एंड रोबोट्स
लव डेथ एंड रोबोट्स

मेसन रैट्स (एपिसोड – 7)

इस एपिसोड को कैरलौस स्टिवंस ने निर्देशित किया है और इसे एक्सिस बैक स्टुडिओ ने इसे बनाया है। इस एपिसोड की लंबाई 10 मिनट है।

स्कॉटलैंड के भविष्य के संस्करण में, मेसन नाम का एक किसान अपने खलिहान में औजारों का उपयोग करके चूहों को खोजने के लिए व्यथित है, संभवतः उसकी आनुवंशिक रूप से संशोधित अनाज की फसल को खाकर, और क्रॉसबो के साथ उस पर हमला कर रहा है। हाई-टेक ट्रैपटेक कीट नियंत्रण कंपनी की सेवाओं को सूचीबद्ध करते हुए, मेसन ने अपने खलिहान में पांच पल्स लेजर स्थापित किए।

लेज़र अपना काम अच्छी तरह से करते हैं, लेकिन अंततः, चूहों का नेता अपनी स्थिति का पता लगाता है और प्रत्येक लेज़र के कैमरा सिस्टम को निष्क्रिय कर देता है, जिससे उसके साथी मशीनों का छोटा काम खुद कर सकते हैं, यहाँ तक कि एक चोरी भी कर सकते हैं।  अपनी बुद्धि के अंत में, मेसन अब एक बिच्छू जैसा मोबाइल हमला रोबोट खरीदता है।

अगले कई दिनों के लिए, रोबोट अपना काम अच्छी तरह से करता है, मेसन की बढ़ती बेचैनी के लिए बहुत कुछ क्योंकि वह चूहों के शरीर को ढेर करने के लिए मजबूर होता है और यहां तक ​​​​कि रोबोट को हमला करता है और चूहों को मारने की कोशिश करता है जो भागने की कोशिश करते हैं।

जब इसका एक लेज़र शॉट उसके मग को नष्ट कर देता है, तो मेसन खलिहान में घुस जाता है, केवल चूहों को मेच के खिलाफ एक वीर अंतिम स्टैंड बढ़ते हुए देखने के लिए, जिसमें उसके एक ट्रैक्टर का उपयोग करना शामिल है, जो अब लापता पल्स लेजर के साथ एक टैंक के रूप में तैयार किया गया है। चूहों के लिए लड़ाई बुरी तरह से तब तक चलती है जब तक कि उनका नेता टैंक का नियंत्रण नहीं ले लेता और रोबोट में घुस जाता है, जिससे एक बड़ा विस्फोट हो जाता है।

मेसन क्षतिग्रस्त के रूप में डरावने रूप में दिखता है लेकिन फिर भी, कार्यात्मक रोबोट खुद को मलबे से खींचता है और मुख्य चूहे का पीछा करता है क्योंकि वह अपने जीवित और घायल साथियों को खलिहान के पीछे से निकालने का प्रयास करता है।

मुख्य चूहा कटलरी से बना एक अस्थायी हलबर्ड उठाता है और अपने साथियों के समय को खरीदने की कोशिश करता है जब एक बन्दूक विस्फोट की घंटी बजती है और मच गिर जाता है। भारी बाधाओं का सामना करने में चूहों के साहस से प्रभावित मेसन, उनके साथ शांति बनाता है और समूह मेसन के अनाज से आसुत व्हिस्की का एक गिलास उठाता है, और सूर्यास्त को एक साथ देखता है।

इन वॉल्टेड हॉल्स एंटोम्बेड (एपिसोड – 8)

इस एपिसोड को जेरोमे चेन ने निर्देशित किया है और इसे सोनी पिच्चर इमेजवर्क स्टुडिओ ने इसे बनाया है। इस एपिसोड की लंबाई 15 मिनट है।

एक बंधक को विद्रोहियों से छुड़ाने के लिए MARSOC मरीन का एक दस्ता भेजा जाता है। जैसे ही वे पहाड़ की सुरंगों में उनका पीछा करते हैं, वे बंधक और विद्रोही के शरीर को रहस्यमय मकड़ी जैसे जीवों के झुंड द्वारा खाए गए पाते हैं। दस्ते के नेता सार्जेंट को छोड़कर, दस्ते ने झुंड में तीन लोगों को खो दिया।  कॉलथर्ड और हार्पर एकमात्र जीवित बचे हैं।  दोनों को एक चमकती हुई रोशनी मिलती है और एक रहस्यमयी ध्वनि को एक गहरे कक्ष में ले जाती है, जो एक विशाल, बुजुर्ग देवता वाली जेल के रूप में प्रकट होता है।

देवता कोल्थर्ड और हार्पर में विश्व विनाश के दर्शन प्रेरित करते हैं, कॉलथर्ड को इसे छोड़ने के लिए आश्वस्त करते हैं, और हार्पर को उसे मारने के लिए मजबूर करते हैं।  देवता तब हार्पर को इसे जारी करने का निर्देश देते हैं।  फिर उसे रेगिस्तान में घूमते हुए देखा जाता है, उसकी आँखें बाहर निकाल दी जाती हैं और कान काट दिए जाते हैं क्योंकि वह एक विदेशी भाषा को बुदबुदाती है।

जीबरो (एपिसोड – 9)

इस एपिसोड को अल्बर्टो मिल्गो ने निर्देशित किया है और इसे पिंकमैन टिव्हीस्टुडिओ ने इसे बनाया है। इस एपिसोड की लंबाई 17 मिनट है।

विजय प्राप्त करने वालों और पुजारियों के एक समूह के रूप में प्यूर्टो रिको के जंगलों में गहरे अपने ट्रेक को रोकता है, सोने में लिपटा एक रहस्यमय महिला जैसा प्राणी और पास की झील से गहने निकलते हैं।  अपने सायरन जैसे कॉल से, वह पूरे समूह को उन्माद में भेज देती है, जिससे वे गहरे पानी में डूबने से पहले एक-दूसरे को मार देते हैं।

हालांकि, बधिर शूरवीर जिबारो उससे अप्रभावित रहता है और दहशत में भागने में सफल हो जाता है। जिज्ञासु, गोल्डन वुमन जिबरो का पीछा करती है और यहां तक ​​कि रात में उसके बगल में सोती है। जब जिबरो जागती है और उसे अपनी उपस्थिति का एहसास होता है, तो वे एक-दूसरे पर मुग्ध हो जाते हैं।

दोनों के बीच पीछा करने के बाद, वे एक हिंसक नृत्य शुरू करते हैं और एक चुंबन में गले मिलते हैं। जिबरो उसे बेहोश कर देती है और गोल्डन वुमन के शरीर से अधिकांश सोने और जवाहरात निकाल देती है।  वह उसे नदी में फेंक देता है और लूट को खत्म करने का प्रयास करता है।

गोल्डन वुमन का खून पानी के आसपास के शरीर को दाग देता है। जब जिबरो इससे पीता है, तो उसकी सुनवाई बहाल हो जाती है लेकिन नई मिली सनसनी उसे भ्रमित करती है और उसे गोल्डन वुमन की अंतिम कॉल के प्रति संवेदनशील बना देती है।  वह उसका अनुसरण करता है और झील के तल में डूब जाता है, ठीक उसी तरह जैसे उससे पहले अनगिनत लोग थे।

लव डेथ एंड रोबोट्स – 3 वॉयसओवर स्टार कास्ट

एपिसोड 1

जोश ब्रेनर, गैरी एंथोनी विलियम्स, केटी लोव्स, क्रिस पार्नेल

एपिसोड 2

ट्रॉय बेकर, केविन जैक्सन, एंथनी मार्क बैरो, चैंटल बैरी, पैरी शेन, टाइम विंटर्स, जेम्स प्रेस्टन रोजर्स, जेसन फ्लेमिंग, एलोडी युंग, मैक्स फाउलर

एपिसोड 3

मैकेंज़ी डेविस, होली जेड, डेविड शत्रौ

एपिसोड 5

जोएल मैकहेल, सेठ ग्रीन, गेब्रियल लूना, स्टीव ब्लम, एंड्रयू किशिनो

एपिसोड 6

जेसन विंस्टन जॉर्ज

एपिसोड 7

क्रेग फर्ग्यूसन, डैन स्टीवंस;

एपिसोड 8

जो मैंगनीलो, क्रिश्चियन सेराटोस, जय कर्टनी, डेबरा विल्सन, फ्रेड टाटासियोर, नोशिर दलाल, स्टैंटन ली, जेफ शाइन

एपिसोड 9

गिरवन ‘स्विर्व’ ब्रम्बल

love death and robots season 3) वेब सिरिज के रिव्यू कि तरह नयी वेब सिरिज के रिव्यू के लिए हमारी वेबसाईट को भेट देते रहिये धन्यवाद।

Posted by LiveAxomStaff at October 8, 2022 | Category: Blog | Tags: